लखनऊ: किसान महापंचायत आज, बड़ी संख्या में रैली स्थल पर जुटे किसान

kisan mahapanchayat in LKO

लखनऊ। तीनों कृषि कानून वापस लेने के प्रधानमंत्री के एलान के बावजूद किसानों का आंदोलन इसके संसद से रद्द होने तक चलेगा। इसी के तहत लखनऊ में पूर्व नियोजित किसान महापंचायत आज हो रही है, जिसमे अलग-अलग क्षेत्रों से किसान पहुंचे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लखनऊ में जुटे किसान

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लखनऊ के ईको गार्डन में आज 22 नवंबर को हो रही इस किसान महापंचायत के लिए बड़ी संख्या में किसान पहुंच चुके हैं।

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत संयुक्त किसान मोर्चा के अधिकतर पदाधिकारी इस पंचायत में भाग लेंगे। कई किसान नेता भी मंच पर देखे जा सकते हैं।

भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक के मुताबिक महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा किसानों को जोड़ने की कवायद की गई है। महापंचायत में हर मुद्दे पर बात होगी। राकेश टिकैत के अलावा मोर्चा के अन्य पदाधिकारी पंचायत में शामिल रहेंगे। 

संसद से कानून रद्द होने तक जारी रहेगा आंदोलन

दरअसल, किसानों ने संसद में कानून वापसी के अनुमोदन होने तक जहां आंदोलन जारी रखने की बात कही है तो वहीं एमएसपी पर भी गारंटी कानून बनाने की शर्त भी रखी है। 26 नवंबर को भी किसान बड़ा आंदोलन करने की बात कह रहे हैं। 

महापंचायत में इस पर स्थिति साफ की जा सकती है कि 26 को संसद की तरफ ट्रैक्टर कूच होगा या फिर इस आंदोलन को और स्थानों पर भी चलाया जाएगा।

लखीमपुर काण्ड के बाद किसान मोर्चा पूर्वांचल में लगातार सक्रिय है। इसका असर लखनऊ पंचायत में भी देखने को मिलेगा और काफी भीड़ आने की बात की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button