अफगान सेना के हवाई हमले में मारे गए 13 तालिबानी, बड़ी मात्रा में गोला बारूद नष्ट

air strike by afghan forces

काबुल। अफगानिस्‍तान में कई जगहों पर तालिबान और अफगान सेना के बीच जबरदस्‍त जंग छिड़ी हुई है। गुरुवार को अफगान वायु सेना ने तखर प्रांत के तालेकान शहर पर जबरदस्‍त हवाई हमला किया।

इस हवाई हमले में तालिबान के 13 आतंकी मारे गए हैं। अफगानिस्‍तान के रक्षा मंत्रालय ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि हमले में आठ आतंकी घायल भी हुए हैं।

इस हमले में तालिबान का काफी गोला बारूद और 38 रॉकेट प्रोपेल्‍ड ग्रेनेड (आरपीजी) समेत 8 आर्टिलरी भी नष्‍ट हुई हैं।

अफगान सेना की ये एयर स्‍ट्राइक ऐसे समय में हुई है जब तालिबान लगातार आगे बढ़ रहा है और दोनों ही तरफ से घमासान जारी है। तालिबान ने कई जगहों पर आम नागरिकों को भी अपना निशाना बनाया है।

बता दें कि गुरुवार को भारत की अध्‍यक्षता में संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की एक बैठक हुई थी, जिसमें अफगानिस्‍तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद देश के बदले हालातों पर चर्चा की गई।

तालिबान द्वारा किए जा रहे हमलों और आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर भी विचार किया गया है।

तालिबान के प्रवक्‍ता जबिहुल्‍लाह मुजाहिद का कहना है कि वो आगे भी अफगान अधिकारियों पर हमले करना जारी रखेगा।

मुजाहिद की तरफ से ये बयान अफगानिस्‍तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री जनरल जनरल बिसमिल्‍लाह मोहम्‍मदी के घर के बाहर हुए कार बम हमले के बाद सामने आया था।

गौरतलब है कि अमेरिका ने पिछले माह बताया था कि अफगानिस्‍तान में तालिबान ने करीब 50 फीसद इलाके पर कब्‍जा कर लिया है। वहीं तालिबान की तरफ से कहा गया था कि उसने देश के करीब 85 फीसद इलाके पर कब्‍जा कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button