सपा सांसद के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज, तालिबान को लेकर कही थी यह बात

samajwadi party MP Shafiqur rahman barq

संभल (उप्र)। तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे की तुलना भारत की आजादी की लड़ाई से करने वाले उप्र के संभल से सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है।

संभल सदर कोतवाली में भाजपा पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल की तहरीर पर सपा सांसद के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

जानकारी के मुताबिक, तालिबान का समर्थन करने पर सपा सांसद और सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

संभल के एसपी ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि उन्होंने तालिबान के लड़ाकों की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से की थी, इसलिए उनके खिलाफ IPC की धारा 153 A, 124 A और 295 A के तहत केस दर्ज किया गया है। 

डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने सोमवार को दिए बयान में कहा था कि हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया। तालिबान ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया। 

हालांकि सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद सांसद अपने बयान से पलट गए। मंगलवार को अपने बयान से पलटते हुए सांसद ने कहा कि तालिबान के मामले को लेकर मोदी सरकार की अभी तक कोई भी पॉलिसी सामने नहीं आई है। सरकार की जो भी पॉलिसी होगी हम उसके साथ हैं।

सपा सांसद ने यह भी कहा की मोदी सरकार में मुस्लिमों के साथ ज्यादती हो रही है लेकिन फिर भी मुस्लिम मुल्क के साथ हैं।

उप्र सरकार द्वारा प्रदेश के जनपदों के नाम बदले जाने की कवायद पर कहा कि जिलों के नाम बदलने से हिन्दुस्तान नहीं बदल जाएगा। हिन्दुस्तान हिन्दुस्तान ही रहेगा। बीजेपी की यह तुष्टिकरण की पालिसी उसे ले डूबेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button