मेक्सिको में दर्दनाक हादसा: बेकाबू ट्रक ने पैदल यात्रियों को रौंदा, 53 की मौत

accident logo

मेक्सिको सिटी। दक्षिणी मेक्सिको में गुरुवार की देर रात भीषण हादसा हुआ। इस हादसे में अभी तक 53 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। फिलहाल मेक्सिको पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। यह दर्दनाक हादसा चियापास राज्य की राजधानी जाने वाली सड़क पर हुआ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मालवाहक ट्रक जैसे ही पुल पर चढ़ा कि ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया। जिससे सड़क किनारे चल रहे लोगों को रौंदते हुए डिवाइडर से टकरा गया। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

चियापास राज्य नागरिक सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख लुइस मैनुअल मोरेनो ने बताया कि मरने वालों और घायलों में ज्यादातर मध्य अमेरिका के अप्रवासी हैं, हालांकि उनकी राष्ट्रीयता की अभी पुष्टि नहीं हुई। मोरेनो ने बताया कि बचे हुए लोगों में से कुछ ने कहा कि वे पड़ोसी देश ग्वाटेमाला से हैं।

पुल से टकराने के बाद गिरा ट्रक

मोरेनो ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ट्रक इंसानों के भारी वजन के कारण  पलट गया और जैसे ही वाहन उसके ऊपर से गिरा, वह स्टील के पैदल पुल से टकरा गया।

गौरतलब है कि हाल ही में मेक्सिकन अधिकारियों ने प्रवासियों को अमेरिकी सीमा की ओर बड़े समूहों में जाने से रोका था, लेकिन प्रवासी तस्करी का गुप्त और अवैध प्रवाह जारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button