गुजरात: पाकिस्तानी नाव से 400 करोड़ की हेरोइन जब्त, छह गिरफ्तार

Pakistan boat with Rs 400 crore narcotics seized

अहमदाबाद। गुजरात तट के पास 400 करोड़ रुपये मूल्य की 77 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही मछली पकड़ने वाली पाकिस्तान की एक नाव पकड़ी गई है। भारतीय जलक्षेत्र में उसके चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और भारतीय तट रक्षक के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार रात को मादक पदार्थ की जब्ती की गई।

गुजरात के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने ट्वीट किया कि राज्य एटीएस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में तटरक्षक ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका ‘अल हुसैनी’ को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा और नौका में सवार चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

ट्वीट में कहा गया कि उन्होंने करीब 400 करोड़ रुपये की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। उसने बताया कि नौका को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले में जाखू तट लाया गया। 

इस साल अप्रैल में भी तटरक्षक बल और एटीएस ने इसी तरह का ऑपरेशन किया था। भारतीय जल क्षेत्र से आठ पाकिस्तानी नागरिकों और लगभग 150 करोड़ रुपये की 30 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही एक नाव को पकड़ा था।

पिछले महीने, एटीएस ने गुजरात के मोरबी जिले में एक निर्माणाधीन घर से लगभग 600 करोड़ रुपये की हेरोइन ड्रग की खेप जब्त की थी। इस साल सितंबर में भारत में हेरोइन की सबसे बड़ी खेप जब्त की गई।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किलोग्राम दवा जब्त की थी जिसकी कीमत वैश्विक बाजार में 21,000 करोड़ रुपये मूल्य की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button