‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने लिखा नया अध्याय, पहले हफ्ते रही इतनी कमाई

kgf chapter02

मुंबई। कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता यश की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में पहले हफ्ते की कमाई का नया अध्याय लिख दिया है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की नेट कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले हफ्ते में करीब 524 करोड़ रुपये रही है।

इसमें सबसे बड़ा योगदान फिल्म के हिंदी संस्करण की कमाई का रहा। फिल्म ने रिलीज के पहले हफ्ते में ही सिर्फ हिंदी में करीब 270 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म ने शुक्रवार को करीब 14 करोड़ रुपये की नेट कमाई की।

हिंदी में रिलीज होकर देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में अब दो फिल्में ऐसी हो गई हैं जो मूल रूप से हिंदी में नहीं बनीं फिर भी हिंदी भाषी दर्शकों ने उन्हें हिंदी फिल्मों से ज्यादा प्यार दिया। ‘बाहुबली 2’ के बाद ऐसा कारनामा करने वाली ‘केजीएफ चैप्टर 2’ दूसरी फिल्म है।

टॉप 5 की ताजा स्थिति

पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में 270 करोड़  के साथ ‘केजीएफ चैप्टर 2’ पहले नंबर पर, 247 करोड़ के साथ ‘बाहुबली 2’ दूसरे नंबर पर, फिल्म ‘वॉर’ तीसरे नंबर पर (238 करोड़), फिल्म ‘सुल्तान’ चौथे नंबर पर (229 करोड़) और करीब 206 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ पांचवें नंबर पर है।

सभी भाषाओं का कलेक्शन

‘केजीएफ चैप्टर 2’ की सारी भाषाओं के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 700 करोड़ रुपये के आसपास पहुंच चुकी है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का नेट कलेक्शन करीब 524 करोड़ रुपये हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button