नोएडा: आठ और बच्चे कोरोना संक्रमित, कुल सक्रिय केसों में 15 बच्चे शामिल

corona XE variant

नोएडा। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट की चपेट में एक बार फिर से बच्चे आने लगे हैं। मंगलवार को राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में आठ बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है। इससे जिले में अब कुल सक्रिय केसों में 15 बच्चे शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल, जेवीएम ग्लोबल स्कूल, श्रीराम मिलेनियम स्कूल के एक-एक बच्चे सहित अन्य स्कूलों के कुल आठ बच्चों के पाजिटिव होने की पुष्टि की है।

जिला सर्विलांस अधिकारी मनोज कुशवाहा का कहना है कि मंगलवार की कोरोना जांच रिपोर्ट में आठ स्कूली बच्चे भी हैं। इनमें से दो बच्चों ने टीका लिया है।

खेतान पब्लिक स्कूल के भी जिन बच्चों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, उन्होंने अपनी जांच अलग-अलग दिन कराई थी। इनमें आधे बच्चे स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, अन्य की हालत भी सामान्य है। किसी को कोविड केयर में रखने के जरूरत नहीं पड़ी है।

पाजिटिव मिले बच्चों की कराई जाएंगी क्रास जांच

निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से एहतियातन ऐसे बच्चों की क्रास जांच कराने वालों की तैयारी की जा रही है। दरअसल जिले में कई स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे एक के बाद एक संक्रमित हो रहे हैं।

नोएडा कोविड अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट इंचार्ज डा. तृतीया सक्सेना ने बताया कि रविवार को दो बच्चे हल्के लक्षण की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती हुए थे। उस समय दोनों की रिपोर्ट एंटीजन पाजिटिव थी।

सोमवार को आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई है, रिपोर्ट आने का इंतजार है। हालांकि स्वास्थ्य बेहतर होने पर दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button