कोरोना: दैनिक मामले 571 दिनों में सबसे कम, ऐक्टिव केस अब सिर्फ 88,993

corona virus

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 5,784 नए केस सामने आए हैं जो बीते दिन की तुलना में 21 प्रतिशत कम हैं। इस दौरान कोरोना के 7,995 मरीज ठीक भी हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 571 दिनों में देश के अंदर इतने कम नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। कोरोना से ठीक होने वालों की दर अब बढ़कर 98.37 प्रतिशत हो गई है। मार्च, 2020 की तुलना में यह लगातार सबसे ज्यादा बनी हुई है।

ऐक्टिव केसों में भी बड़ी गिरावट आई है। फिलहाल देश में कोरोना के सिर्फ 88,993 ऐक्टिव केस हैं। यह कुल मामलों का सिर्फ 0.26 प्रतिशत ही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 252 मरीजों की जान भी गई है।

दूसरी ओर कोरोना वायरस का ओमीक्रोन वेरिएंट दुनिया के उन देशों में जंगल की आग की तरह से फैलना शुरू हो गया है जहां पर इनके मामले सामने आए हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि भले ही इसके लक्षण हल्‍के हैं, फिर भी बड़ी संख्‍या में लोग इससे संक्रमित हो सकते हैं और उन्‍हें अस्‍पताल जाना पड़ सकता है। इसमें कई लोग अपनी जान भी गंवा सकते हैं।

विशेषज्ञों ने यह चेतावनी ऐसे समय पर दी है कि ओमीक्रोन से ब्रिटेन में 1 व्‍यक्ति की मौत हो गई है और 10 लोग अस्‍पताल पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button