अयोध्या के मुस्लिम सीएम योगी का करेंगे समर्थन: इकबाल अंसारी का दावा

Iqbal Ansari

लखनऊ/अयोध्या। उप्र विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं। इन सबके बीच चर्चा का मुख्य विषय यह बना हुआ है कि सीएम योगी चुनाव कहां से लड़ेंगे।

इस बीच रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद के मुख्य पैरोकार रहे इकबाल अंसारी ने खुलकर सीएम योगी आदित्यनाथ का समर्थन किया।

इकबाल अंसारी ने दावा किया कि अयोध्या की मुस्लिम कौम योगी आदित्य नाथ को ही वोट देगी। अंसारी ने कहा कि पांच साल में बहुत बदलाव आया है।

मुस्लिम कौम योगी आदित्यनाथ के साथ

इकबाल अंसारी ने कहा बीजेपी सरकार में मुसलमानों को किसी तरह की तकलीफ नहीं हुई है और न ही किसी तरह का कोई दंगा नहीं हुआ है। अंसारी ने कहा अयोध्या में विकास अब शुरू हुआ है और जनता की मांग है कि योगी यहां से चुनाव लड़ें।

मंदिर निर्माण की लहर का फायदा उठाएंगे योगी

माना जा रहा है कि अभी अयोध्या में जो मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है उसके कारण से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अयोध्या में अच्छी खासी और सकारात्मक लहर है

और इसी के कारण से अब सीएम योगी ने भी वही से ही चुनाव में उतरने का और हाई कमान ने उन्हें खड़ा करने का निर्णय लिया है।

जानकारी के मुताबिक भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने मैराथन बैठक के बाद पहले तीन चरणों के लिए करीब 170 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा चुकी है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही दोनों उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

सूत्रों के मुताबिक केशव प्रसाद मौर्या कौशांबी के सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उत्तर सकते हैं। वहीं दिनेश शर्मा के लखनऊ की किसी सीट से मैदान में उतारा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button