अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने की तैयारी, जिला पंचायत की बैठक में दिया प्रस्ताव

अलीगढ़। उप्र में शहरों के नाम बदलने का सिलसिला जारी है, प्रयागराज के बाद अब अलीगढ़ को हरिगढ़ बनाने की तैयारी चल रही है। नवगठित जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में जिला पंचायत सदस्य केहरी सिंह और उमेश यादव ने अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने का प्रस्ताव दिया। 

इसके अलावा अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने स्व. राजा बलवंत सिंह के नाम से द्वार बनाने की अपील की। कुछ भाजपा नेताओं ने धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखने की मांग की।

इस दौरान लिखित एजेंडे के अनुसार 12 जुलाई 2021 की बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई। आकस्मिक व्यय नियमावली के तहत पांच हजार रुपये तक के व्यय की स्वीकृति का अधिकार जिला पंचायत अध्यक्ष को दिया गया।

विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत उत्तर प्रदेश क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत निर्माण नियमावली 1984 के नियम 26 के तहत 10 हजार से अधिक लागत तक के निर्माण कार्य के ठेके स्वीकृत करने का अधिकार जिला पंचायत अध्यक्ष को दिया गया। 

राज्य वित्त आयोग एवं 15वें वित्त के अंतर्गत अवशेष धनराशि एवं वर्ष 2021-22 में प्राप्त होने वाली धनराशि से कराए जाने वाले कार्यों के अनुमोदन पर विचार हुआ।

वित्तीय वर्ष 2019-20 और 2020-21 के लिए जिला पंचायत के संपत्ति एवं कर निर्धारण पर विचार कराने का प्रस्ताव पास हुआ। 

इस दौरान विधायक ठा. दलवीर सिंह, विधायक राजकुमार सहयोगी, भाजपा बृज क्षेत्र के उपाध्यक्ष ठा. श्यौराज सिंह, एटा सांसद राजवीर सिंह राजू के दामाद प्रवीण राज सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चौ. सुधीर सिंह, ब्लाक प्रमुख हरेंद्र सिंह सहित अन्य प्रमुख मौजूद रहे।

सभी उपस्थित ब्लाक प्रमुख को सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से बधाई पत्र सौंपे गए। जिपं अध्यक्ष ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button