J&K: सुरक्षा बलों को अहम कामयाबी, मुठभेड़ में दो खूंखार आतंकी ढेर

encounter today

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आज बुधवार तड़के आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को अहम कामयाबी हाथ लगी। पुलवामा के कसबयार इलाके में हुई इस एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के 2 आतंकवादी मारे गये।

मारे गए आतंकवादियों में जैश-ए-मुहम्मद का एक शीर्ष कमांडर और एक आईईडी विशेषज्ञ शामिल था। कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने बताया कि जेईएम का शीर्ष कमांडर यासिर पार्रे और एक आईईडी विशेषज्ञ को ढेर कर दिया गया है।

आईईडी विशेषज्ञ की पहचान विदेशी आतंकवादी फुरकान के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि यह दोनों आतंकवादी कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे। इस एनकाउंटर में किसी सुरक्षा बल या आम नागरिक के मारे जाने की सूचना नहीं है।

एनकाउंटर के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और सर्च आपरेशन जारी है। आपको याद दिला दें कि जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

सोमवार को ही सरकार ने बताया था जम्मू और कश्मीर में पिछले तीन साल के दौरान आतंकवादियों के हमलों की 1,033 घटनाएं हुयीं और उनमें से सबसे अधिक 594 घटनाएं 2019 में दर्ज की गईं।

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में पिछले साल 244 आतंकवादी हमले हुए जबकि मौजूदा वर्ष में 15 नवंबर तक ऐसी 196 घटनाएं हुयीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button