उप्र एमएलसी चुनाव: 27 सीटों पर मतदान जारी, सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट

evm

लखनऊ। उप्र विधान परिषद की स्थानीय निकाय प्राधिकार की 36 में से 27 सीटों पर आज सुबह आठ बजे से मतदान जारी है। बता दें की नौ सीटों पर भाजपा के अलावा अन्य पार्टी के प्रत्याशी मैदान में नहीं हैं। ऐसे में इन सीटों पर भाजपा प्रत्‍याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय है। चुनाव का परिणाम 12 अप्रैल को आएगा।

जिन नौ सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है उनमें श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत मिर्जापुर-सोनभद्र, ओम प्रकाश सिंह मथुरा-एटा-मैनपुरी, आशीष यादव मथुरा-एटा-मैनपुरी, वागीश पाठक बदायूं, अशोक अग्रवाल हरदोई, अनूप गुप्ता लखीमपुर खीरी, जितेंद्र सिंह सेंगर बांदा-हमीरपुर, ऋषिपाल सिंह अलीगढ़, नरेन्द्र भाटी बुलंदशहर सीट शामिल है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में किया मतदान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर-महाराजगंज सीट के लिए गोरखपुर नगर निगम सदन में बने बूथ में सुबह करीब 8:15 बजे पहला वोट डाला। इस बूथ पर 139 मतदाता मतदान करेंगे।

मतदान करने के बाद मुख्‍यमंत्री ने कहा लगभग 4 दशक के बाद एक सत्तारूढ़ दल विधान परिषद में बहुमत प्राप्त करेगा। उन्‍होंने कहा एंटी भू माफि‍या टास्‍क फोर्स भू माफियाओं से कब्‍जा की गई जमीन वापस ले रहा है। हम अतिक्रमित भूमि पर गरीबों की झोंपड़ियों को तब तक नहीं गिराएंगे जब तक हम उनका पुनर्वास नहीं करते।

मतदान के बाद मुख्‍यमंत्री योगी ने ट्वीट किया ,गोरखपुर में विकास, राष्ट्रवाद और अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश के लिए मतदान।

निष्पक्ष वोटिंग हो तो सपा सभी सीटों से विजय प्राप्त करेगी

सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने इटावा के सैफई में मतदान करने के बाद कहा कि अगर निष्पक्ष वोटिंग हो जाएगी तो सपा सभी सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। रामगोपाल यादव ने इटावा के सैफई ब्लॉक कार्यालय में 9 बजे मतदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button