अनुराधा पौडवाल के भजनों से मंत्रमुग्ध हुई अयोध्‍या –

बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका का अनुराधा पौडवाल सोमवार को राम की नगरी अयोध्या पहुंची

बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका का अनुराधा पौडवाल सोमवार को राम की नगरी अयोध्या पहुंची.  उन्होंने लता मंगेशकर चौक पर पहुंचकर यहां पर शिलापट्ट पर माल्यार्पण किया और लता मंगेशकर की स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित की. अयोध्या पहुंचे सुप्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौडवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने लता मंगेशकर चौक के जरिए भारत रत्न सुरों की देवी लता मंगेशकर को उचित सम्मान दिया गया है.

अनुराधा पौडवाल ने लता मंगेशकर की स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित किया

दरअसल, भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन के बाद अयोध्या में नया घाट चौराहे को लता मंगेशकर चौक के रूप में विकसित किया गया है | इस चौराहे पर विशाल काय एक वीणा लगाई गई है और इसे लता मंगेशकर चौक का नाम दिया गया है. अयोध्या की ह्रदय स्थली कहे जाने वाली नया घाट क्षेत्र में बनाए गए लता मंगेशकर चौक पर श्रद्धालुओं के पहुंचने के साथ ही इस बात का आभास हो जाता है कि वह लता मंगेशकर के चौक पर पहुंच चुके हैं | चौक पर राम और हनुमान जी के भजन लगातार बजते रहते हैं.

गायिका अनुराधा पौडवाल ने कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर का काम जब से शुरू हुआ है, तब से सभी में बहुत ज्यादा उत्साह है. हर एक इंसान के मन में राम मंदिर के लिए श्रद्धा और भावना है. गायिका अनुराधा पौडवाल ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के बाद पूरी दुनिया के लोग अयोध्या आएंगे. पूरी दुनिया की निगाहें राम मंदिर पर हैं कि कब भव्य रामलला के मंदिर में रामलला का दर्शन होगा. इसी उम्मीद और आस्था के साथ मैं भी आती रहती हूं.

अनुराधा पौडवाल ने कहा कि मुझे बहुत ही अच्छा लगता है, जब भी मैं यंहा आती हूं

गायिका अनुराधा पौडवाल ने कहा कि मुझे बहुत ही अच्छा लगता है, जब भी मैं यंहा आती हूं. आज लता मंगेशकर चौक पर आने का मुझे मौका मिला है. बहुत ही अच्छा लगा. भारत रत्न लता मंगेशकर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपयुक्त सम्मान दिया है. यह बहुत ही अच्छी बात है. संगीत और भगवान का बहुत ही नजदीक का रिश्ता है. लता मंगेशकर माँ सरस्वती अवतार थी. लता जी अपने आप में गंधर्व थी. अयोध्या में सुरों को सम्मानित किया गया, यह हमारे समाज के लिए  बहुत ही अच्छी बात है.

Back to top button