महाराष्ट्र: राणा दंपति की बेटी ने घर पर किया हनुमान चालीसा का पाठ  

Aarohi Rana Daughter Of Navneet & Ravi Rana

अमरावती। महाराष्ट्र के हनुमान चालीसा विवाद के चलते जेल में बंद सांसद नवनीत राणा व उनके विधायक पति रवि राणा की आठ साल की बेटी आरोही राणा ने अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया और माता-पिता की रिहाई की कामना की।

अमरावती में राणा दंपति के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में आरोही ने कहा कि मेरे मम्मी और पापा को जल्द ही छोड़ दिया जाए इसलिए मैं प्रार्थना कर रही हूं।

कल होगी जमानत पर सुनवाई

बता दें कि सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा अभी मुंबई की जेल में बंद हैं। उनकी जमानत याचिका पर सेशंस कोर्ट में कल 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। राणा दंपती ने पिछले हफ्ते सीएम उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित निज निवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया था।

इसके बाद शिवसेना समर्थकों व उनके समर्थकों के बीच बवाल हुआ था। राणा दंपती ने मातोश्री नहीं जाने की घोषणा भी की, लेकिन इस बीच मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन पर शांति भंग करने, दो समुदायों में वैमनस्य फैलाने व राष्ट्रद्रोह की धाराएं लगाई गई हैं।

हिरासत में रहने के दौरान नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर थाने में दुर्व्यवहार करने व पीने का पानी तक नहीं देने व शौचालय नहीं जाने देने जैसे आरोप लगाए थे।

इसके बाद में मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने एक वीडियो शेयर किया था। इसमें थाने के अंदर नवनीत राणा अपने पति रवि राणा संग चाय पीते नजर आए थे।

उधर, गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी और खार थाने में अमानवीय व्यवहार के आरोपों के बारे में एक तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी विशेषाधिकार और आचार समिति को राणा की शिकायत जांच के लिए भेजी है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button