संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू, लोकसभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

loksabha session

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद आज से संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के संसद में पहुंचने के बाद कार्यवाही शुरू हुई। इससे पहले ओम बिरला ने व्यापार सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता भी की थी।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में वित्त वर्ष 2022-23 के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर का बजट पेश किया। उन्होंने लोकसभा में अनुदान के लिए पूरक मांग, अनुदान की मांग और जम्मू और कश्मीर के लिए अतिरिक्त अनुदान की मांग भी प्रस्तुत कीं।

गौरतलब है कि 5 अगस्त 2019 को राज्य से अनुच्छेद 370 और 35 ए समाप्त होने के बाद तीसरा बजट पेश किया जाएगा।

लोकसभा में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत

चार राज्यों में विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद मोदी, मोदी के नारों के साथ लोकसभा में भाजपा सांसदों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया।

मंगलवार को बयान देंगे विदेश मंत्री

विदेश मंत्री एस जयशंकर यूक्रेन की मौजूदा स्थिति के साथ-साथ वहां फंसे भारतीय नागरिकों की जानकारी मंगलवार को संसद में देंगे।

भाजपा के कई वरिष्ठ नेता संसद पहुंचे

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्तार अब्बास नकवी, जितेंद्र सिंह, अर्जुन राम मेघवाल और पार्टी के अन्य सांसद संसद पहुंचे। इस दौरान सभी ने विक्ट्री के साइन दिखाए।

कांग्रेस पार्टी यूक्रेन में फंसे छात्रों के मुद्दों को उठाएगी: खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारी रणनीति है कि हम इस चर्चा में भाग लेंगे और जनता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे।

विशेष रूप से छात्र जो यूक्रेन में फंसे थे, उनकी समस्याओं को कैसे दूर किया जाना चाहिए। महंगाई, बेरोजगारी ये सभी समस्याएं हैं जिन पर चर्चा होनी चाहिए।

भारत सरकार का प्रयास काबिले तारीफ: वेंकैया नायडू

दूसरी ओर राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने कहा कि यूक्रेन में बड़ी संख्या में भारतीय छात्रों को निकालने की आवश्यकता थी। यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य था।

भारत सरकार इस अवसर पर भारतीय छात्रों के साथ-साथ अन्य देशों के कुछ छात्रों को निकालने के लिए लगातार प्रयासरत है। यह प्रयास काबिले तारीफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button