अमिताभ बच्चन की झुंड का ठीक-ठाक कलेक्शन, तीन दिन में कमाए इतने करोड़

Jhund Box Office Collection

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन की फिल्म झुंड 4 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। यह एक स्पोर्ट्स फिल्म है, ‘सैराट’ फेम नागराज मंजुले ने इसका निर्देशन किया है।

झुंड ने ओपनिंग वीकेंड में ठीक-ठाक कलेक्शन किया है। समीक्षकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया के बीच फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.50 करोड़ की ओपनिंग ली। शनिवार को रिलीज के दूसरे दिन फिल्म के कलेक्शंस में उछाल आया और 2.10 करोड़ जुटाने में सफल रही।

माउथ पब्लिसिटी और सोशल मीडिया में फिल्म की चर्चा के चलते झुंड तीसरे दिन रविवार को 2.90 करोड़ जमा करने में कामयाब रही। इसके साथ फिल्म ने रिलीज के तीन दिनों में 6.50 करोड़ का नेट कलेक्शन किया।

क्या है कहानी  

झुंड की कहानी नागपुर के विजय बोर्डे नाम के एक रिटायर्ड टीचर के जीवन से प्रेरित है, जिन्होंने झुग्गी के बच्चों के साथ मिलकर फुटबाल टीम स्लम सॉकर की स्थापना की थी। फिल्म में उनके संघर्ष को दिखाया गया है।

फिल्म के विषय, अमिताभ बच्चन के अभिनय और नागराज के निर्देशन की काफी तारीफ हुई थी। आमिर खान ने कहा था कि यह ऐसी फिल्म है, जो खत्म होने के बाद आपके साथ रहती है। वहीं, धनुष ने इसे मास्टरपीस बताया था।

झुंड को बॉक्स ऑफिस पर आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी से टकराना पड़ा, जो 25 फरवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म ने रिलीज के 10 दिनों में लगभग 90 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

वहीं, झुंड के साथ हॉलीवुड की चर्चित फिल्म द बैटमैन भी अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी रिलीज हुई। रिपोर्ट्स के अनुसार द बैटमैन ने ओपनिंग वीकेंड में लगभग 25 करोड़ का कलेक्शन किया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button