सहारनपुर में लगेंगे 11 आक्सीजन प्लांट, यूपी माडल को WHO ने भी सराहा: मुख्यमंत्री योगी

small oxygen generation plant

सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सहारनपुर जिले में 11 नए आक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर जनपद में गन्ना विभाग से आक्सीजन जनरेटर प्लांट लगाये जायेंगे।

सहारनपुर के दौरे पर पहुंचे सीएम ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया और जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में जरूरी निर्देश दिये। बैठक में सहारनपुर मंडल के मुजफ्फरनगर और शामली के अधिकारी भी वर्चुअल जुड़े।

इसलिये नहीं लगाया पूरा लाकडाउन

मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारवार्ता में कहा कि अर्थव्यवस्था को देखते हुए हमनें कोरोना कर्फ्यू लगाया है, यह सम्पूर्ण लाकडाउन नहीं है। आवश्यक सेवाएं चालू हैं। मजदूरों को समस्या न आए, उनके समक्ष रोजीरोटी की समस्या न आये, इसके लिए उद्योग धंधे और कारोबार चालू हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद है परेशानी व भीड़ भी न हो, साथ ही भुखमरी की समस्या भी न आये। इसके लिए कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गयी है। सरकारी अस्पतालों में उपचार के साथ-साथ भोजन भी मिल रहा है। नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के माडल को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सराहा है। अन्य राज्य भी यूपी का अनुसरण कर रहे हैं। आक्सीजन के मामले में प्रदेश आत्मनिर्भर होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर में 13 हजार युवाओं को वैक्सीन लग चुकी है।

सोरोना और बलवन्तपुर पहुंचे मुख्यमंत्री

पत्रकारवार्ता के बाद मुख्यमंत्री जिले के सोरोना गांव पहुंचे, जहां उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे एक ग्रामीण से उसका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने लोगों से व्यवस्था के बाबत पूछताछ की और ग्राम्यवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

उसके बाद वे बलवन्तपुर सलेमपुर गांव पहुंचे और वहां निगरानी समिति के लोगों से वार्ता कर वस्तुस्थिति से अवगत हुए। यहाँ भी मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button