गायक व संगीतकार बप्पी लहरी का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

Bappi Lahiri

नई दिल्ली। बॉलीवुड को डिस्को म्यूजिक देने वाले मशहूर गायक व संगीतकार बप्पी लहरी अब नहीं रहे। बप्पी लहरी ने 69 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई।

बप्पी के निधन का खबर के  बाद सोशल मीडिया पर हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। बप्पी लहरी गाने आज भी हर किसी के जुबान पर है।

अस्पताल के निदेशक के मुताबिक बीते एक महीने से बप्पी लहरी का इलाज चल रहा था और सोमवार को ही उन्हें डिस्चार्ज किया गया, लेकिन देर रात उनकी तबियत ज्यादा फिर बिगड़ने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर का कहना है कि ओएसए (ऑब्सट्रिक्टिव स्लीप एपनिया) के चलते ही बप्पी लहरी का निधन हुआ है।

बप्पी लहरी अपने पीछे एक भरा पूरा परिवार छोड़कर गए हैं। बप्पी के परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लहरी बेटा बप्पा लहरी, बेटी रीमा लहरी, एक पोता स्वास्तिक बंसल और बहू तनीषा वर्मा हैं। बप्पी लहरी के बेटे बप्पा लहरी भी म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े हैं।

बप्‍पी लहरी ने महज 19 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। मुंबई आने के बाद उन्हें पहला ब्रेक 1972 में बंगाली फिल्म ‘दादू’ में मिल गया था। इसके बाद उन्होंने 1973 में फिल्म ‘शिकारी’ के लिए म्यूजिक कंपोज किया था।

1980 और 90 के दशक में उन्होंने कई जबरदस्त साउंड ट्रैक्स बनाए, इसमें ‘वारदात’, ‘डिस्को डांसर’, ‘नमक हलाल’, ‘डांस डांस’, ‘कमांडो’, ‘गैंग लीडर’, ‘शराबी’ जैसी फिल्में शामिल रहीं। साल 2020 में फिल्म ‘बागी 3’ में उनका आखिरी बॉलीवुड गाना ‘बंकस’ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button