फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में एफआईआर दर्ज

Yuvika Choudhary

हांसी (हरियाणा)। फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी के खिलाफ हरियाणा की हांसी पुलिस ने अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत एक एफआईआर दर्ज की है।

अनुसूचित जाति अधिकार मंच के कार्यकर्ता रजत कलसन ने 26 मई को हांसी की पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत को शिकायत की थी।  

शिकायत में कहा गया था कि फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। इसमें अभिनेत्री ने अनुसूचित जाति के लिए अपमानजनक व आपत्तिजनक टिप्पणी की हैं। उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

शिकायत के साथ शिकायतकर्ता ने उक्त वीडियो की सीडी भी दी थी, जिसकी साइबर सेल द्वारा औपचारिक जांच के बाद शुक्रवार को शहर थाने में युविका चौधरी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कर दी गई।

एफआईआर अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम की धारा 3 (1) (यू) के तहत दर्ज की गई है जो कि गैर जमानती है। 

कलसन ने बताया कि जल्द ही पुलिस इस मामले में युविका चौधरी को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी करेगी, जिसके बाद उनकी संभावित गिरफ्तारी हो सकती है।

हांसी के डीएसपी विनोद शंकर ने बताया हमें एक शिकायत प्राप्त हुई थी। उसी के आधार पर हमने युविका चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब इस मामले की जांच की जाएगी। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है युविका चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था जिसे देखने के बाद विवाद बढ़ गया है। वीडियो के मुताबिक युविका के पति प्रिंस नरूला हेयरकट करवा रहे हैं। तभी युविका वहां फोन लेकर आती हैं और वीडियो बनाने लग जाती हैं। 

इसी दौरान युविका कहती हैं, जब भी मैं ब्लॉग बनाती हूं तो मैं ऐसे ही खड़ी हो जाती हूं। मुझे इतना वक्त मिलता ही नहीं है कि अपने आप को ढंग से निखार सकूं। इसी दौरान वह जाति विशेष के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करती हैं।  

इस वीडियो के वायरल होने के बाद ही सोशल मीडिया पर लगातार युविका पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और वो उन्हें गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। विवाद बढ़ता हुआ देख युविका ने इस मामले में ट्वीट करते हुए माफी मांगी है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हैलो दोस्तों, मैं नहीं जानती थी कि उस शब्द का क्या मतलब है, जो मैंने अपने वीडियो में इस्तेमाल किया। मैं किसी को आहत नहीं करना चाहती थीं और ना ही किसी को चोट पहुंचाना चाहती थी। मैं सभी से माफी मांगती हूं। उम्मीद है कि आप सभी लोग समझेंगे। सभी को प्यार।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button