चंदौली: जिला अस्पताल में नए ऑक्सीजन प्लांट का एमएलसी ए.के. शर्मा ने किया उद्घाटन

ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते एमएलसी ए.के. शर्मा

वाराणसी/चंदौली (उप्र)। कोरोना महामारी के इस भीषण समय में देश व प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई थी। वजह भी थी कि महामारी की यह दूसरी लहर कई गुना तेज व संक्रामक थी। दुनिया के कई देशों ने भारत को ऑक्सीजन भेजकर मदद की। बाद में सभी जगहों के लिए सरकार व उद्योगपतियों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने शुरू कर दिए।



इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक दो नहीं बल्कि कई ऑक्सीजन प्लांट लग गए और सफल रूप से चल भी रहे हैं। जानकारी मिली है दर्जनों की संख्या में और प्लांट शुरू होने की कगार पर हैं।

इसके अलावा DRDO जैसे बड़े अस्पताल के लिए ऑक्सीजन स्टोरेज एवं सप्लाई की व्यवस्था वाराणसी में कर लिया गया। वाराणसी में अपने अस्पतालों के उपरांत आस-पास के ज़िलों के लिए भी ऑक्सीजन सप्लाई किया गया।

इसी क्रम में वाराणसी के समीप चंदौली ज़िले के कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय के परिसर में आज एक नया ऑक्सीजन प्लांट हुआ जिसका उद्घाटन भाजपा एमएलसी ए.के. शर्मा ने किया।

इस अवसर पर एमएलसी ए.के. शर्मा ने कहा यह ऑक्सीजन प्लांट स्थानीय कौशल और तकनीक का उपयोग कर  बनाया गया है, जिसके दूरगामी परिणाम होंगे। वाराणसी और पूर्वांचल के किसी भी जनपद में अब मेडिकल ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और न ही भविष्य में होने पाएगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button