वाराणसी: 750 बेड का कोविड अस्पताल प्रारंभ, एमएलसी ए.के.शर्मा ने किया निरीक्षण

वाराणसी: 750 बेड का कोविड अस्पताल

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके कुशल दिशा-निर्देशन व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लगातार निगरानी में 750 बेड का पंडित राजन मिश्रा अस्थाई कोविड अस्पताल का शुभारंभ आज हो गया है। पहले चरण में 250 बेड का आईसीयू शुरू किया गया है। 

सेना व डीआरडीओ (रक्षा अनुसन्धान एवम विकास संगठन) ने इस अस्पताल को कड़ी मेहनत से करीब 16 दिनों में बना कर कोरोना मरीजों की मुसीबतों को दूर कर दिया है।

बीएचयू के एम्फीथिएटर मैदान में बने इस अस्थाई अस्पताल में 250 बेड के आईसीयू समेत अन्य 500 बेड पर भी इलाज़ की सभी अत्याधुनिक सुविधाएं है।

इसी कड़ी में आज एमएलसी ए.के.शर्मा ने पंडित राजन मिश्रा कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया और जिम्मेदार लोगों से वार्ता कर अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की।

ए.के.शर्मा ने कहा हम सभी प्रदेशवासी प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी, DRDO एवं उनकी पूरी टीम का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं जिनके द्वारा बहुत ही कम समय में इस कोविड अस्पताल की स्थापना की गई है।

यह वाराणसी व आस-पास के जनपदों के निवासियों के लिए सुविधायुक्त कोविड अस्पताल है जो उनको कोरोना से बचाने में अत्यंत लाभकारी साबित होगा।

एमएलसी ए.के.शर्मा ने कहा कोरोना के संक्रमण से मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी ऑक्सीजन युक्त बेड की हो रही थी। इस अस्पताल के तैयार हो जाने से अब वाराणसी ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के कोरोना मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

ए.के.शर्मा ने बताया कि अभी 250 बेड का आईसीयू शुरू किया गया हैं। दो से तीन दिनों में बचे 500 बेड को भी शुरू किया जाएगा।

फ़िलहाल यहाँ अन्य अस्पतालों के रेफ़रल मरीज ही भर्ती होंगे। तीमारदारों के लिए शेड बनाए गए है। मरीजों के तीमारदारों से मोबाइल से बात कराने और ब्रीफ़िंग की भी व्यवस्था है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button