फिल्म 83 रिलीज: समीक्षकों से पॉजिटिव रिस्पॉन्स, पर कलेक्शन उम्मीद से कम

film 83

मुंबई। रणवीर सिंह स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 83 आज 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म की रिलीज से पहले इसे लेकर काफी सक्रियता दिखी। प्रीमियर में फिल्म को समीक्षकों ने सराहा और पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया।

ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि 83 सिनेमाघरों में ब्लॉकबस्टर साबित होने जा रही है और यह कमाई के नए रिकॉर्ड बना सकती है।

‘सूर्यवंशी’ की रिलीज के बाद यह दूसरी बड़े बजट की फिल्म है जो रिलीज हुई है। मेकर्स को इससे काफी उम्मीदें हैं।

क्रिकेट विश्व कप पर आधारित

फिल्म 1983 क्रिकेट विश्व कप पर आधारित है जिसमें रणवीर सिंह पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका में हैं। 83 हिंदी सिनेमा जगत की महंगी फिल्मों में से हैं।

कोरोना काल ने फिल्म पर और बोझ डालने का ही काम किया। लंबे इंतजार की वजह से इसकी लागत भी बढ़ती गई। ऐसे में इसे धमाकेदार ओपनिंग की जरूरत है।

क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टी के मद्देनजर रिलीज की गई फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना रहता है इस पर एक नजर डालते हैं।

उम्मीद से कम प्रदर्शन

फिल्म रिलीज के 6 दिन पहले यानी बीते शनिवार से ही इसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी थी जिससे ज्यादा से ज्यादा दर्शक ओपनिंग और वीकडेज में सिनेमाघरों तक पहुंचे, हालांकि शुरुआती आंकड़े उम्मीद से कम है।

बड़े बजट की इस फिल्म का जिस तरह प्रचार किया गया, उसे देखते हुए एडवांस बुकिंग काफी कम है। इस वक्त सिनेमाघरों में दो बड़ी फिल्में ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ और ‘पुष्पा’ लगी हुई है जिसे दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

‘सूर्यवंशी’ तक को पीछे छोड़ना मुश्किल

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार की शाम 4 बजे तक लगभग 1 लाख टिकट मल्टीप्लेक्स चेन में बिकी है जो कि रणवीर सिंह की ही ‘गली ब्वॉय’ से 40 फीसदी कम है।

अनुमान है पहले दिन फिल्म 15-17 करोड़ का कलेक्शन करेगी। इसमें थोड़ा-बहुत फेरबदल हो सकता है। फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने 26 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं ‘स्पाइडर-मैन’ ने 35 करोड़ का आंकड़ा पार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button