खुद को स्वीकार करना ‘सेल्फ लव’- समीरा रेड्डी

सोशल मीडिया की दुनिया जितनी बहार से खूबसूरत लगती है, उतनी ही चुनौतीपूर्ण भी है। यहां आप अपनी एक पोस्ट से रातों रात स्टार बन सकते हैं। वहीं सेट पैरामीटर से अलग कुछ भी करना आपको ट्रोल करवा सकता है। पर कुछ ऐसे सेलेब्स हैं, जो ट्रोलिंग के खिलाफ डटकर खड़े रहे हैं। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं समीरा रेड्डी। वे अपने अभिनय के लिए ही नहीं, बल्कि विचारों के लिए भी जानी जाती रहीं हैं। अन्य सामाजिक मुद्दों के साथ वे सेल्फ लव और बॉडी पॉजीटिविटी पर भी खुलकर बात करती रहीं हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ऐसी पोस्ट साझा की, जिसने खूबसूरती के तमाम पैमानों को ही तोड़ दिया। समीरा रेड्डी बॉडी (Sameera reddy on body positivity) इमेज ट्रोलर्स को जवाब दे रहीं हैं। और बिना डरे अपनी बात बेबाक रख रही है |

बॉडी पॉज़िटिविटी पर बात-समीरा रेड्डी(चित्र : Instagram/reddysameera)

खुद को स्वीकार करना ही सेल्फ लव

आज के दौर में किसी भी एक्ट्रेस के लिए सेल्फ लव की यात्रा आसान नहीं होती। गर्भावस्था के बाद वजन बढ़ने के लिए एक महिला द्वारा शर्मिंदा किए जाने के बाद उन्होनें सेल्फ लव और सेल्फ एक्सैप्टटेंस की अपनी यात्रा शुरू की। उसने साझा किया है कि कैसे एक बार ” ग्लैम वर्ल्ड” के कारण उनके भीतर का संघर्ष उन पर हावी हो रहा था।

बॉडी पॉज़िटिविटी पर बात-समीरा रेड्डी(चित्र : Instagram/reddysameera)

उन्होनें अपने वेट गेन पर भी बात की, जो उनके लिए एक काफी कठिन समय था। क्योंकि लोग आपके बारे में क्या सोच रहे हैं इस बारे में सोचना बहुत कठिन होता है। आप कितने भी अच्छे क्यों न बन जाएं, लेकिन लोग आपको ट्रोल करने से बाज़ नहीं आएंगे। समीरा नें पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, “दुनिया की आपके बारे में धारणा पर खरा उतरना वाकई मुश्किल है।”

इसलिए, वह जैसी है खुद को स्वीकार करती हैं। उन्होनें संघर्ष किया, ट्रोल हुई, लेकिन अब उन्हें ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता है। वे कहती हैं कि आप जितनी जल्दी इसे समझ लेंगे, उतना ही बेहतर होगा।

बॉडी पॉज़िटिविटी पर बात-समीरा रेड्डी(चित्र : Instagram/reddysameera)

यदि आप खुद पर विश्वास करने के लिए संघर्ष कर रही हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए है। ताकि आप खुद की वास्तविकता को स्वीकार करें और खुद से भागें नहीं, उसे फेस करें और खुश रहें। समीरा रेड्डी उन लोगो के लिए एक बहुत अच्छा प्रेरणा स्रोत है जो लोग आये दिन सोशल मीडिया पे ट्रोल होकर डिप्रेसन में चले जाते है |

Back to top button