बिल और मेलिंडा गेट्स ने तोड़ी 27 साल की शादी, कहा- अब आगे साथ नहीं जी सकते

Bill Gates and Melinda

सिएटल (संयुक्त राज्य अमेरिका)। दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने अपनी 27 साल की शादी को खत्म करने का फैसला लिया है।

दोनों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वे अपने वैवाहिक संबंध खत्म कर रहे हैं और जीवन के अगले पड़ाव में वे दोनों साथ नहीं रह सकते हैं। हालांकि, अलग होकर भी दोनों के बीच एक कड़ी रहेगी जो उन्हें जोड़े रखेगी। दोनों ने यह भी ऐलान किया है कि तलाक के बाद भी वे बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे।

दोनों ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी किया है। इसके मुताबिक, ‘हमारे रिश्ते को लेकर बहुत सोचने और इसको बचाए रखने की कोशिशों के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है। बीते 27 सालों में हमने तीन शानदार बच्चों को पाला और एक ऐसा फाउंडेशन बनाया जो दुनियाभर में लोगों को एक स्वस्थ और लाभकारी जीवन दे सके।

हम दोनों इस फाउंडेशन के लिए आगे भी साथ काम करते रहेंगे लेकिन पति-पत्नी के तौर पर हम जीवन के अगले पड़ाव में नहीं जी सकते हैं। हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, इसलिए लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी बनाए रखने की उम्मीद है।’

बिल और मेलिंडा गेट्स ने साल 1994 में हवाई में शादी की थी। दोनों की मुलाकात साल 1987 में उस वक्त हुई थी जब मेलिंडा ने माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में एक प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम करना शुरू किया था। दोनों बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी हैं। इसको साल 2000 में लॉन्च किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button