सऊदी अरब पहुंचे पाकिस्‍तानी पीएम को देख लोगों ने लगाए ‘चोर-चोर’ के नारे

पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ (फाइल फोटो)

रियाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को अपने सऊदी अरब दौरे के दौरान उस वक्त शर्मिंदगी उठानी पडी, जब लोग उन्हें देखते ही चोर-चोर के नारे लगने लगे।

दरअसल पाक पीएम अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब दौरे पर हैं। पीएम शहबाज शरीफ जब मस्जिद-ए-नबावी में प्रवेश कर रहे थे तो उनके लिए चोर-चोर एवं लुटेरे लौट जा के नारे लगने लगे। प्रधानमंत्री के सऊदी दौरे पर उनके साथ कई अधिकारी और राजनेता आए हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों तीर्थयात्रियों को उस समय ‘चोर चोर’ के नारे लगाते हुए दिखाया गया है, जब प्रतिनिधिमंडल मस्जिद-ए-नबावी में जा रहा था।

देखें वायरल वीडियो

बताया जा रहा है कि पुलिस ने नारे लगाने वाले लोगों को पवित्रता का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक वीडियो में, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया था।

पाकिस्‍तान पीएम इसलिए पहुंचे हैं सऊदी 

अपने पहले आधिकारिक दौरे पर प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब पहुंचे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब से 3.2 अरब डालर के अतिरिक्त पैकेज की मांग करेंगे। वह पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए यह अनुरोध करेंगे।

कंगाली की कगार पर पाकिस्तान

सऊदी अरब ने इमरान खान के कार्यकाल के दौरान पहले ही कर्ज में डूबे पाकिस्तान को 3 बिलियन अमेरिकी डालर की जमा राशि और 1.2 बिलियन अमेरिकी डालर के आस्थगित भुगतान पर एक तेल सुविधा दी थी।

अनुमान है कि भुगतान संतुलन संकट और विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए पाकिस्तान को 12 बिलियन अमेरिकी डालर की आवश्यकता है। गौरतलब है कि शरीफ ने 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button