मालदीव: पूर्व राष्ट्रपति यामीन के भारत विरोधी अभियान का युवाओं द्वारा विरोध

मालदीव में भारत विरोध अभियान चला रहे यामीन के खिलाफ प्रदर्शन

माले। मालदीव में युवाओं के एक समूह ने भारत विरोधी ‘इंडिया आउट’ अभियान चला रहे पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के घर के सामने विरोध-प्रदर्शन किया है। इस विरोध ने विपक्षी पार्टी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव और उसके मुखिया यामीन को झकझोर दिया है।

मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यकर्त्ता कर रहे विरोध

इंडिया आउट कैंपेन और यामीन का विरोध कर रहे युवा मालदीव यूथ फोर्स से जुड़े हुए हैं। प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव इस आंदोलन के विरोध में कई प्रेस कांफ्रेस कर चुकी है।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से यामीन मालदीव में इंडिया आउट कैंपेन चल रहा है क्योंकि सत्ताधारी पार्टी मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी अपनी आंतरिक राजनीति में फंसी दिख रही है।

इंडिया आउट कैंपेन के विरोध में आंदोलन कर रहे युवा मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यकर्ता और पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब की पार्टी मालदीव थर्ड-वे डेमोक्रेट्स के समर्थक हैं, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से इंडिया आउट अभियान का विरोध किया है।

भारतीयों के खिलाफ नफरत पैदा कर रहे यामीन

यामीन और उनकी ओअर्टी पूरे माले में भारत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही वह अभद्र भाषा और नस्लवादी टिप्पणियों के साथ भारतीयों के खिलाफ नफरत पैदा कर रहे हैं। उन्होंने मालदीव में भारतीय उच्चायुक्त के घर के सामने भी कई बार विरोध-प्रदर्शन किया है।

एएनआई की रिपोर्ट बताती है कि यामीन ने भारतीयों के खिलाफ इतनी नफरत पैदा कर दी है कि मालदीव में काम करने वाले भारतीयों को भी परेशान किया जा रहा है, धमकी दी जा रही है और वे मालदीव में अब सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button