नॉर्वे: सिरफिरे युवक ने तीर-धनुष से किया हमला, पांच की मौत; गिरफ्तार

narvey attack

ओस्लो। दक्षिणपूर्वी नॉर्वे के कोंग्सबर्ग शहर में एक शख्स ने तीर-कमान से हमला कर पांच लोगों की हत्या कर दी। इस हमले में दो लोग घायल भी हो गए हैं।  हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोंग्सबर्ग के टाउन सेंटर में कई स्थानों पर हुए इस हमले का मकसद अभी तक साफ नहीं हो सका है। पुलिस ने आतंकवादी घटना से इनकार किया है। 

पुलिस अधिकारी ओविंद आस ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दोनों घायलों को अस्पताल में गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों में एक  पुलिस अधिकारी भी हैं जो ड्यूटी खत्म होने के बाद एक जनरल स्टोर में सामान ले रहे थे। इसी दौरान एक सिरफिरे युवक ने तीर धनुष चलाकर पांच लोगों की जान ले ली। 

हमलावर ने पुलिस पर हमले की कोशिश की थी

कोंग्सबर्ग के पुलिस चीफ ओविंड आस ने कहा कि हमलावर को घटनास्थल से 25 किलोमीटर दूर ड्रेमन इलाके से गिरफ्तार किया गया। इस दौरान उसने पुलिस पर भी हमले की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को धर दबोचा। 

पुलिस ने संदिग्ध की पहचान कोंग्सबर्ग निवासी डेनिश के रूप हुई है, हमलावर पर पहले कोई आरोप नहीं थे। अचानक ही 12 अक्तूबर की रात उसने तीर कमान से हमला करना शुरू कर दिया। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button