सचिन तेंदुलकर को BCCI में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, सचिव ने दिए संकेत

sachin tendulkar

नई दिल्ली। ‘क्रिकेट के भगवान’ कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को बीसीसीआई में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। तेंदुलकर के की समकक्ष महान क्रिकेटर सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण इस समय किसी न किसी रूप में बीसीसीआई से जुड़े हैं।

मौजूदा समय में गांगुली, बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तो द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है। जबकि लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का प्रमुख बनाया गया है। सिर्फ तेंदुलकर ही हैं, जिन्हें अबतक कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है।

Indian cricket is in safe hands, Sourav Ganguly on the appointment of VVS  Laxman and Rahul Dravid - PressWire18

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अब संकेत दिए हैं तेंदुलकर भी बोर्ड के किसी नए रोल में दिख सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, जय शाह ने कहा है कि द्रविड़ को हेड कोच और लक्ष्मण को एनसीए हेड चुनने के बाद तेंदुलकर को भी बोर्ड में कोई रोल मिल सकता है।

शाह ने कहा है कि वह इसके लिए उनको मनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि सचिन को सेलेक्शन कमिटी में कोई भूमिका दी जा सकती है। हालांकि, सचिन का इस बारे में अबतक कोई बयान नहीं आया है। खबरों में कहा गया है कि बीसीसीआई सचिव उनको मनाने का प्रयास कर रहे हैं।

पूर्व कप्तान गांगुली ने 2019 में बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में पद संभाला था। गांगुली दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिन्हें बीसीसीआई का अध्यक्ष बना गया। उनसे पहले विजयनगर के महाराज कुमार पहले ऐसे कप्तान थे जिन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

सचिन ने गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा था, ‘उन्होंने जिस तरह से अपनी क्रिकेट खेली, उन्होंने जिस तरह से देश की सेवा की, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वह उसी तरह की क्षमता, लगन और फोकस के साथ अपनी यह भूमिका निभाएंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button