स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, वसीम जाफर ने कहा- Goddess of the offside

smriti mandhana

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ओपनिंग बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी डे-नाइट टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया। मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे इकलौते पिंक बॉल टेस्ट मैच में सेंचुरी ठोकी है।

मंधाना ने चौके के साथ शतक पूरा किया और पूरा क्रिकेट जगत उनकी इस पारी की खूब तारीफ कर रहा है। वसीम जाफर ने स्मृति मंधाना को ऑफसाइड की देवी करार दिया है। ऑफसाइड का गॉड सौरव गांगुली को कहा जाता था।

वहीं आरपी सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्रिकेट में सेंचुरी हमेशा खास होती है, टेस्ट का पहला शतक तो और भी खास होता है, और जब ऑस्ट्रेलिया में भारत की ओर से आप ऐतिहासिक पिंक-बॉल टेस्ट में पहली बार ऐसा करते हैं, तो फिर शब्दों में आपकी तारीफ नहीं की जा सकती।’

बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वींसलैंड के करेरा ओवल मैदान पर मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन एलिसा पेरी की गेंद पर चौका जड़कर स्मृति ने सैंकड़ा पूरा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। शैफाली वर्मा के साथ मिलकर स्मृति ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी निभाई।

शैफाली 31 रन बनाकर आउट हुईं और इसके बाद पूनम राउत के साथ मिलकर स्मृति ने भारत का स्कोर 190 के पार पहुंचाया।मंधाना ने 51.5 ओवर में चौका जड़ा और इतिहास रच डाला। 170 गेंद पर सैंकड़ा जड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button