रोहित शर्मा के बाद बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने भी किया विराट का बचाव

rohit sharma virat kohli

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। नवंबर 2019 के बाद से विराट कोहली के बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकली है।

हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला पूरी तरह से शांत रहा था। सीरीज के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बचाव किया था और अब बैटिंग कोच विक्रम राठौर भी विराट के बचाव में सामने आए हैं।

विराट की फॉर्म को लेकर विक्रम राठौर परेशान नहीं हैं, उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वह फॉर्म में जरूर लौटेंगे।

पिछले महीने तीनों फॉर्मेट में कप्तानी से विदा लेने वाले विराट कोहली तीन मैचों की वनडे सीरीज में 8.6 की औसत से 26 रन ही बना सके। राठौर ने कहा कि कोहली नेट्स पर अच्छा खेल रहे हैं और उन्हें नहीं लगता कि वह फॉर्म में नहीं हैं।

उन्होंने बुधवार को ईडन गार्डंस पर शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले मीडिया से बातचीत में राठौर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह खराब फॉर्म में है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका लेकिन इसे लेकर कोई चिंता नहीं है।’ कोहली ने पिछले दो साल में इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं जड़ा है।

राठौर ने कहा, ‘वह नेट्स पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। मुझे यकीन है कि टी20 सीरीज में वह बड़ी पारी खेलेगा।’

यह सीरीज अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अहम है और राठौर ने यकीन जताया कि उनके बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button